Gabriel Fernandez age height Wikipedia In Hindi

Gabriel Fernandez


नेटफ्लिक्स की द ट्रायल्स ऑफ़ गैब्रियल फ़र्नांडीज़ का प्रीमियर 26 फरवरी को हुआ और जल्द ही सोशल मीडिया पर चर्चा का प्रमुख विषय बन गया। आठ वर्षीय गेब्रियल की 2013 की मौत न केवल भयानक बाल उत्पीड़न की एक दुखद कहानी है, बल्कि बहुत ही प्रणाली की विफलता का चित्रण भी है जो उसे अपने दुराचारियों से बचाने के लिए चाहिए थी। गेब्रियल की मां, पर्ल फर्नांडीज और उसके प्रेमी, इसाउरो एगुइरे को उसकी मौत के लिए दोषी ठहराया गया था। डॉक्यूमेंट्री बताती है कि यह सिर्फ दो अपचारी नहीं थे, बल्कि सामाजिक कार्यकर्ता जो पीड़ित को विफल करते थे, जैसा कि हम गैब्रियल फर्नांडीज की विकी में विस्तार से
बताते हैं।

गेब्रियल फर्नांडीज को उनके दादा दादी और महान-चाचा ने उठाया था
गेब्रियल फर्नांडीज का जन्म 21 फरवरी, 2005 को पर्ल फर्नांडीज और अर्नोल्ड कॉन्ट्रेरास के यहां हुआ था। इस दंपति के दो अन्य बच्चे थे, वर्जीनिया और एज़ेक्वील।

पर्ल के रिश्तेदारों के अनुसार, वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ अपमानजनक थी, जिसमें कॉन्ट्रेरास भी शामिल था। कॉन्ट्रेरास जेल के अंदर और बाहर हो गया था और गैब्रियल की मृत्यु होने पर लूट और कब्जे के लिए जेल में था।

पर्ल ने अपने बच्चों को शुरू में अपने माता-पिता, सैंड्रा और रॉबर्ट फर्नांडीज के साथ रहने के लिए भेजा था। जब गेब्रियल का जन्म हुआ, तो उसने उसे उसके चाचा, माइकल लेमोस कारंजा और उसके साथी डेविड मार्टिनेज के साथ छोड़ दिया।

चार साल के लिए कर्रांजा उसे उठाने के बाद सैंड्रा और रॉबर्ट को गैब्रियल की हिरासत में मिल गया। दादा-दादी और अपने साथी के साथ महान-चाचा ने गेब्रियल को अपने बेटे के रूप में एक प्यार भरे घर में पाला। बच्चे को दयालु के रूप में वर्णित किया गया था और केवल एक परिवार चाहता था जो उससे प्यार करता था।

2009 में, पर्ल ने एज़ेक्विएल और वर्जीनिया को अपने साथ कैलिफोर्निया के पामडेल में रहने के लिए ले लिया, जबकि गेब्रियल अपने दादा-दादी के साथ रहे। बड़े फर्नांडीज दंपति और करंजा ने उन्हें अपने छोटे जीवन के पहले सात वर्षों के लिए उठाया।

इस बीच, पर्ल की संरक्षकता के तहत एज़ेकिएल और वर्जीनिया को उपेक्षा का सामना करना पड़ा। रिश्तेदारों ने अधिकारियों को बताया कि पर्ल ने अक्सर अपनी बेटी को खिलाने की उपेक्षा की थी और एज़ेकिएल उसकी लापरवाही के कारण कार दुर्घटना में घायल हो गया था।

यह भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स के "कन्फेशन टेप" में प्रदर्शित जेसिका रीड-ग्रेगरी फस्टर केस पर सभी विवरण

पर्ल पेइंग गेब्रियल के कस्टडी ऑलडली वेलफेयर पेमेंट्स के लिए
पर्ल फर्नांडीज से परिचित परिवार ने कहा है कि उन्हें गेब्रियल को पालने का कोई शौक नहीं था। हालांकि, पर्ल ने बाद में गैब्रियल की हिरासत की मांग की, जब वह सात साल का था, तो इस बात का हवाला दिया कि उसके रिश्तेदार कैसे उसका इलाज कर रहे थे।

सैंड्रा, रॉबर्ट, और करंजा, अन्य रिश्तेदारों के साथ, अधिकारियों ने शिकायत दर्ज की थी कि पर्ल ने अपने बड़े बच्चों की उपेक्षा और दुर्व्यवहार किया था। लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता दावा करेंगे कि आरोप निराधार थे। अर्नोल्ड कॉन्ट्रेरास भी गैब्रियल के खिलाफ अपने दादा दादी की देखभाल से बाहर किया जा रहा था।

रॉबर्ट ने गवाही दी कि पर्ल और उसके प्रेमी अंततः गेब्रियल को अपने साथ ले गए, हालांकि उसके पास हिरासत नहीं थी। उनके प्रयासों के बावजूद, पर्ल को 2012 में गेब्रियल की हिरासत मिली, और वह अपनी माँ और बड़े भाई-बहनों के साथ-साथ अपनी माँ के प्रेमी, इसाउरो एगुइरे के साथ रहने आ गया।

पर्ल और एगुइरे के परीक्षण में, अभियोजकों का आरोप होगा कि पर्ल ने कल्याण भुगतान का दावा करने के लिए गेब्रियल की हिरासत मांगी। कुछ रिपोर्टों में यह भी आरोप लगाया गया है कि एगुइरे वही थे जिन्होंने उन्हें गेब्रियल की हिरासत पाने के लिए मना लिया था।

Comments

Popular posts from this blog

Black Widow (Natasha Romanova)

Vilen (Singer) Wiki, Biography, Age, Girlfriend ,Family, Facts and More............

Prithvi Shaw